Sunday, September 22, 2024
HomeChhatttisgarhIND VS NZ ODI Raipur : राजधानी में की चल रही है...

IND VS NZ ODI Raipur : राजधानी में की चल रही है कालाबाजारी, मैच के 40 हजार टिकट गायब, 3 से 4 हजार में हो रही एक टिकट की दलाली…

रायपुर। IND VS NZ ODI Raipur : राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में कल यानी शनिवार को इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच वन-डे मैच खेले जाने है। मैच के लिए दोनों टीम गुरुवार शाम राजधानी रायपुर पहुंच गये। जहां दोनों टीमों के खिलाड़ियों का भव्य स्वागत किया गया। स्वागत के दौरान छत्तीसगढ़िया गमछा भी दिया गया। राजधानी रायपुर में होने वाले वन-डे मैच के लिए प्रदेशभर में खासा उत्साह देखा जा रहा है। वहीं पड़ोसी प्रदेशों के खेल प्रेमी भी उत्साहित दिख रहे हैं। पिछले कुछ दिनों टिकटों की भारी मारामारी हो रही है। क्रिकेट प्रेमी एक-दूसरे टिकट के लिए फोन करते दिख रहे हैं। नहीं मिलने पर ब्लैक में भी खरीदने की कोशिश कर रहे हैं।

जानकारी की मानें 40 हजार टिकट पूरी तरह गायब हो गई है। जो मार्केट में ब्लैक में बिक रहे हैं। टिकट की ब्लैक में खरीदी-बिक्री को लेकर अब तक प्रशासन की ओर से कोई कार्यवाही की खबर नहीं आ रही है। जिससे खेल प्रेमियों में काफी मायूसी देखी जा रही है। कल होने वाले मैच के लिए दो दिन से लोग मारा मारी कर रहे हैं। लेकिन लोग को टिकट नहीं मिल रहे हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 300 रुपए का क्रिकेट टिकट 3 से 4 हजार में बिक रहा है। हालांकि बीसीसीआई की ओर तीन प्रकार का टिकट जारी किए गए हैं। टिकट 300,500 व 1500 में मिल रहे हैं। लेकिन इसका दलाली किया जा रहा है। जो 300 का टिकट है उसे चार गुना दामों में बेचा जा रहा है।आपको बता दें कि राजधानी रायपुर का शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में 60 हजार लोगों की बैठक व्यवस्था है। जो वर्तमान में देश का तीसरा सबसे बड़ा स्टेडियम है। बावजूद लोगों को टिकट के लाले पड़े हैं। आखिर 40 हजार टिकट गये कहा।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img