Saturday, September 21, 2024
HomeStates NewsDelhiरामसेतु को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने की मांग को लेकर बीजेपी नेता...

रामसेतु को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने की मांग को लेकर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी सुप्रीम कोर्ट ने, दाखिल की जनहित याचिका

दिल्ली : चुनाव करीब आते ही एक बार फिर रामसेतु विवाद मामला गरमाने लगा है। रामसेतु को बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए है। उन्होंने एक याचिका दायर कर केंद्र सरकार को आगाह किया है। हालांकि कोर्ट में भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी की इस याचिका पर फरवरी में सुनवाई होने के आसार है।

याचिका में राम सेतु को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने की मांग की गई है। याचिका दायर होने के बाद कोर्ट ने कहा कि वह इस मामले पर फरवरी के दूसरे हफ्ते में सुनवाई करेगी। 

बताया जाता है कि मामले की जल्द सुनवाई को लेकर स्वामी आज अपनी कमर कसे हुए थे। कोर्ट में चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस पीएस नरसिम्हा की बेंच ने कहा कि इस मामले में तत्काल सुनवाई नहीं की जा सकती, क्योंकि फिलहाल संविधान पीठ में सुनवाई जारी है। उधर भाजपा नेता स्वामी ने कहा कि सॉलिसिटर जनरल ने इस मामले में जवाब देने की प्रतिबद्धता जताई है।

उन्होंने कहा कि कैबिनेट सचिव को इस पर समन जारी किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि एसजी तुषार मेहता ने 12 दिसंबर तक जवाबी एफिडेविट फाइल करने की बात कही थी। लेकिन जवाब अब तक दाखिल नहीं किया गया है। बकौल स्वामी, पहले कहा गया था कि सरकार का जवाब तैयार है। उधर स्वामी की इन दलीलों पर तुषार मेहता ने कहा कि उनकी इस मांग पर चर्चा जारी है और सरकार विचार कर रही है। उन्होंने कोर्ट से कहा कि मामले में फरवरी के पहले हफ्ते में सुनवाई की जाए।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img