Friday, September 20, 2024
HomeStates NewsGoaगोवा के आसमान में धुआं ही धुआँ, पेंट फैक्ट्री में भीषण आग,...

गोवा के आसमान में धुआं ही धुआँ, पेंट फैक्ट्री में भीषण आग, समुद्र पर फैला धुआं, 200 लोगों ने छोड़ा घर

पणजी: गोवा में पणजी के पास समुद्र तट में धुआँ ही धुआँ नजर आ रहा है। यहाँ समुद्र तट पर जुटे सैलानी उस समय हैरत में पड़ गए जब आसमान में उन्हें धुआँ ही धुआँ नजर आया। पहले उन्हें किसी शिप या बोट के दुर्घटनाग्रस्त होने का अंदेशा हुआ। लेकिन कुछ देर बाद पता पड़ा कि करीब के औद्योगिक क्षेत्र में एक पेंट निर्माण संयंत्र में आग लगी है। इस घटना के बाद धुएं की मोटी परत आसमान में छा गई।

बताते है कि धुंए का गुबार और केमिकल की दुर्गन्ध इतनी तेज थी की आस-पास रहने वाले करीब 200 लोग अपना घर छोड़कर कहीं और जाना पड़ा। न्यूज़ टुडे को जानकारी देते हुए  उत्तरी गोवा के जिलाधिकारी मामू हेगे ने बताया कि औद्योगिक इलाके में स्थित बर्जर बेकर कोटिंग्स फैक्टरी में आग लग गई थी। 

उनके मुताबिक जिला प्रशासन ने एक एडवाइजरी जारी कर फैक्टरी के दो किलोमीटर के दायरे में रहने वाले लोगों को कहीं और स्थानांतरित होने के लिए कहा गया है। उनके मुताबिक धुएं से स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। हालांकि जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बुधवार तड़के आग पर काबू पा लिया गया है।

प्रशासन के मुताबिक फैक्टरी के पास रहने वाले लगभग 200 लोग अपने आप कहीं और चले गए हैं।  सरकार को हस्तक्षेप करने की जरूरत नहीं पड़ी, क्योंकि लोग खुद ही अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के यहां चले गए। उधर मुख्यमंत्री सावंत ने घटनास्थल का जायजा लेने के बाद जांच के आदेश दिए हैं। 

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img