Sunday, September 22, 2024
HomeHealthआपके चेहरे को बेहद खूबसूरत बना देगा ये नुस्खे, जानिए इसके चार...

आपके चेहरे को बेहद खूबसूरत बना देगा ये नुस्खे, जानिए इसके चार तरीके

ऑयली स्किन पर निखार के लिए बेसन और मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक लगाया जा सकता है. इस फेस पैक को बनाने के लिए 2 चम्मच मुल्तानी मिट्टी में एक चम्मच बेसन मिलाएं. इस मिश्रण का पेस्ट बनाने के लिए गुलाब जल या पानी का इस्तेमाल करें. चेहरे पर इसे 15 मिनट लगाए रखने के बाद धो लें. हफ्ते में 2 बार इस फेस पैक को लगाया जा सकता है। 

एटी एजिंग गुणों वाले इस फेस पैक को चेहरे पर लगाने से त्वचा पर निखार के साथ-साथ झुर्रियों से छुटकारा भी मिलता है. 2 चम्मच बेसन लें और उसमें एक टमाटर का गूदा मिला लें. पानी के साथ इस फेस पैक को तैयार करें. चेहरे पर 10 मिनट इस पेस्ट को लगाए रखने के बाद चेहरा धो लें

2 चम्मच बेसन में आधा चम्मच नींबू का रस, एक चम्मच दही, एक चुटकी हल्दी और जरूरत के हिसाब से पानी मिला लें. इस फेस पैक से चेहरे की पिग्मेंटेशन और दाग-धब्बे दूर होते हैं. बेहतर असर के लिए इसे 15 से 20 मिनट चेहरे पर लगाकर रखें और फिर धो लें. चेहरा धोने के बाद मॉइश्चराइजर लगाना ना भूलें. 

सर्दियों में धूप का मजा लेना तो अच्छा लगता है लेकिन चेहरे पर इसका असर भी खूब होता है. इस टैनिंग को दूर करने के लिए बेसन में एक चम्मच एलोवेरा जैल और पानी मिलाकर पेस्ट बनाएं. इस फेस पैक को 10 मिनट चेहरे पर लगाने के बाद धो लें. चेहरे की टैनिंग कम होगी और त्वचा पर निखार भी नजर आएगा. 

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img