Sunday, September 22, 2024
HomeStates NewsDelhi'8 सालों में मोदी सरकार ने 100 लाख करोड़ का लिया कर्ज',कांग्रेस...

‘8 सालों में मोदी सरकार ने 100 लाख करोड़ का लिया कर्ज’,कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा के दावे पर बिफरी बीजेपी

चंडीगढ़ : क्या केंद्र की मोदी सरकार ने 8 सालों में 100 लाख करोड़ का कर्ज लिया है ? इसका खुलासा तो केंद्रीय रिपोर्ट से होगा। लेकिन पंजाब में केंद्र सरकार के कर्ज को लेकर विधानसभा में बीजेपी और कांग्रेस आमने – सामने है। सदन में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस विधायक प्रताप सिंह बाजवा ने केंद्र सरकार पर यह कहते हुए हमला बोला है कि देश की आर्थिक स्थिति चरमरा रही है। इसके लिए केंद्र की बीजेपी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए बाजवा ने 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने के बीजेपी के दावों पर भी सवाल उठाया है। 

कांग्रेस नेता बाजवा ने दावा किया है कि केंद्र की बीजेपी सरकार ने भी कर्ज लेने का काम किया है। उन्होंने केंद्र को निशाने पर लेते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता संभालने के बाद पिछले 8 सालों में देश ने विभिन्न आर्थिक संस्थाओं से 100 लाख करोड़ का कर्ज लिया है। बाजवा ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता संभालने से पहले देश का कुल कर्ज 55 लाख करोड़ रुपये था और देश के टैक्स से होने वाली कुल का लगभग 42 प्रतिशत इस कर्ज का ब्याज चुकाने में दिया जाता था। बाजवा ने 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी को लेकर सवाल दागा है। 

बाजवा ने सवाल किया, “क्या इस तरीके से बीजेपी 2024-25 तक देश की जीडीपी को 5 ट्रिलियन डॉलर तक ले जाने वाली है। उन्होंने कहा कि लगभग 8 वर्षों के बीजेपी के शासन में देश की अर्थव्यवस्था बिखरने के कगार पर पहुंच गई है। बाजवा ने कहा कि पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन ने राहुल गांधी के साथ एक चर्चा में कहा था कि इस साल भारत और दुनिया की अर्थव्यवस्था के लिहाज से साल 2023 मुश्किल होने वाला है। उन्होंने मांग की केंद्र सरकार को आम लोगों और विशेष रूप से कमजोर वर्गों की जिंदगी को आसान बनाने को ध्यान में रखते हुए रचनात्मक कदम उठाना चाहिए। उधर बीजेपी ने बाजवा के दावों को बेबुनियाद करार दिया है। पार्टी का कहना है कि बगैर ठोस आधार और डाटा के बाजवा सिर्फ खोखली बयान बाजी कर रहे है। 

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img