Saturday, September 21, 2024
HomeChhatttisgarhछत्तीसगढ़ में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव,कोच की खिड़की क्षतिग्रस्त

छत्तीसगढ़ में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव,कोच की खिड़की क्षतिग्रस्त

दुर्ग : छत्तीसगढ़ में वन्दे भारत एक्सप्रेस को लेकर गरमाई राजनीति के बीच दुर्ग जिले में अज्ञात लोगों ने इस ट्रेन पर पथराव किया है। घटना में वन्दे भारत एक्सप्रेस की खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गई। घटना में किसी यात्री के घायल होने की सूचना नहीं है। इस हमले से रेल विभाग के अधिकारियों ने हैरानी जताई है।

रेल विभाग के कुछ अधिकारियों के मुताबिक बुधवार शाम दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे एनसीआर के अंतर्गत रायपुर रेलवे डिवीजन के दुर्ग और भिलाई नगर रेलवे स्टेशनों के मध्य अज्ञात लोगों ने वंदे भारत ट्रेन पर पथराव कर दिया। उन्होंने बताया कि यह एक्सप्रेस बुधवार को नागपुर से बिलासपुर की ओर रवाना हुई थी, जब वह दुर्ग और भिलाई नगर स्टेशन के मध्य पहुंची तब कुछ लोगों ने ट्रेन पर पथराव किया। 

उनके मुताबिक हमले में ई वन कोच की एक खिड़की क्षतिग्रस्त हो गई। हालांकि इस घटना में किसी के घायल होने की जानकारी नहीं मिली है। उधर जानकारी मिलते ही रेलवे सुरक्षा बल आरपीएफ ने घटना की जांच शुरू कर दी गई है।

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर और नागपुर महाराष्ट्र के बीच शुरू की गई देश की छठवीं वंदे भारत एक्सप्रेस का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नागपुर से हरी झंडी दिखाई थी। इसके बाद से यह ट्रेन रोजाना चल रही है। इस कार्यक्रम को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग छिड़ी ही थी कि पथराव की खबर से यात्री हैरत में है। फिलहाल जाँच जारी है। 

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img