Friday, September 20, 2024
HomeHealthक्या आप भी परेशान है सर्दियों में ड्राई स्किन से, ये चार...

क्या आप भी परेशान है सर्दियों में ड्राई स्किन से, ये चार चीजें लगाएं मुलायम और सॉफ्ट रहेगी स्कीन

हेल्थ डेस्क: क्या आपकी स्किन सर्दियों में हाइड्रेट हो जाती है ? अगर हाँ, तो आपको अपनी स्किन केयर के साथ डाइट में भी बदलाव करने की जरूरत है। आपको अपनी स्किन के लिए हाइड्रेटिंग क्रीम के साथ डाइट में पानी से भरपूर चीजों को शामिल करना चाहिए। दरअसल, पानी से भरपूर ये चीजें आपकी स्किन को अंदर से हाइड्रोजन देती है,जबकि त्वचा के अंदर नमी बनाए रखने में मदद करती है, इसके अलावा भी कुछ चीजें हैं जो कि चेहरे में हाइड्रेट कर सकता है और त्वचा के पोर्स में नमी को लॉक कर सकती है। हम आपको बताते हैं कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में जो कि ड्राई स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद है।

नारियल तेल में कई एंटीऑक्सीडेंट्स होने के साथ ऑयल होते हैं, जो कि स्किन को अंदर से हाइड्रेट करने में मदद करते हैं। साथ ही इसके हेल्दी फैट्स त्वचा में नमी को लॉक करने में मदद करते हैं। तो, नारियल तेल लें और इसे अपने चेहरे पर लगाएं।

एलोवेरा ड्राई स्किन की समस्या के लिए बहुत ही कारगर माना जाता है। एलोवेरा में हाइड्रेटिंग गुण होता है, साथ ही ये स्किन पोर्स में नमी को लॉक करने में भी मददगार है। तो, एलोवेरा जेल को आप अपने चेहरे पर लगा सकते हैं, जो कि स्किन की टाइटनिंग के साथ इसमें हाइड्रोजन बहाल करने में भी मददगार है। तो, अगर आपकी स्किन ड्राई है तो एलोवेरा जेल लें और इसे अपने चेहरे पर लगाएं।

शिया बटर ड्राई स्किन वाले लोगों के लिए बेस्ट है। इससे आप अपनी स्किन के लिए कई मॉइस्चराइजर बना सकते हैं और इसे अपने चेहरे पर लगा सकते हैं। आपके लिए अच्छा यह होगा कि आप शिया बटर को रात में अपने चेहरे पर लगाएं जो कि स्किन के लिए कई प्रकार से फायदेमंद है।

गुलाब जल आपकी ड्राई स्किन को अंदर से हाइड्रेट करने में मददगार है। साथ ही ये आपकी स्किन की कई समस्याओं को भी दूर करने में भी मददगार है जैसे एक्ने और खुजली। तो, गुलाब जल लें और इसे अपने चेहरे पर कॉटन की मदद ले लगाएं। आप इसे दिन में कई बार इस्तेमाल कर सकते हैं।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img