Saturday, October 5, 2024
HomeCrimeAkanksha Dubey Suicide: 25 साल की एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे ने की सुसाइड,...

Akanksha Dubey Suicide: 25 साल की एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे ने की सुसाइड, IPS बनाना चाहते थे पिता, ऐसे बनीं भोजपुरी स्टार

Akanksha Dubey Biography: भोजपुरी इंडस्ट्री से आई एक दुखद खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया है. भोजपुरी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे ने कम उम्र में इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. आकांक्षा ने बनारस के एक होटल में आत्महत्या कर ली है. उनके निधन से हर कोई हैरान है. फैंस से लेकर से सेलिब्रिटीज तक, हर किसी के मन में यही सवाल उठ रहा है कि आखिर इतनी कम उम्र में आकांक्षा ने ये कदम क्यों उठा लिया है.

आकांक्षा को आईपीएस बनाना चाहते थे पिता
आकांक्षा भोजपुरी इंडस्ट्री का एक जाना-माना नाम हैं. उन्होंने कम समय में कामयाबी की बुलंदियों को छू लिया था. 21 अक्टूबर 1997 को उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में जन्मीं आकांक्षा 3 साल की उम्र में मुंबई आ गई थीं. बचपन से ही उन्हें मॉडलिंग, डांसिंग और एक्टिंग का बहुत शौक था. हालांकि, पिता का सपना था कि बेटी आईपीएस ऑफिसर बने. वह आकांक्षा को एक आईपीएस ऑफिसर के रूप में देखना चाहते थे, लेकिन आकांक्षा का करियर प्लान कुछ और ही था.

टिकटॉक से फेमस हुई थीं आकांक्षा
25 साल की आकांक्षा को पढ़ाई में मन नहीं लगता था. डांसिंग और एक्टिंग उनका जुनून बन गया था. उन्हें पॉपुलैरिटी टिक टॉक और इंस्टाग्राम से मिली. टिकटॉक पर उनके वीडियोज मिनटों में वायरल हो जाते थे. इंस्टाग्राम पर भी उनके रील्स ट्रेंड करते थे. उन्हें इंस्टा पर 1.7 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. सोशल मीडिया पर चर्चे हुए तो एक्ट्रेस को मॉडलिंग और एक्टिंग से भी ऑफर आए. बेटी की कामयाबी देख पिता का भी दिल पिघल गया और आईपीएस बनाने की जिद्द छोड़ उसका सपोर्ट करने लगे.

17 की उम्र में फिल्मों में रखा था कदम
आकांक्षा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने महज 17 साल की उम्र में भोजपुरी इंडस्ट्री में कदम रखा था. भोजपुरी इंडस्ट्री में काम करना उनके लिए आसान नहीं रहा. कई बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा. उन्होंने आशी तिवारी के साथ कई फिल्मों में काम किया, लेकिन इसके बावजूद वह कामयाबी नहीं मिली, जिसकी उन्हें चाहत थीं. फिर एक्ट्रेस ने 2018 में खुलासा किया कि वह डिप्रेशन की वजह से फिल्मी दुनिया को गुडबाय कह रही हैं. हालांकि, मां के समझाने के बाद एक्ट्रेस ने फिर से भोजपुरी इंडस्ट्री में वापसी की.

आकांक्षा का करियर
आकांक्षा ने खेसारी लाल यादव और पवन सिंह समेत कई सुपरस्टार्स के साथ काम किया. ‘वीरों के वीर’ और ‘कसम पैदा करने वाले की 2’ जैसी फिल्मों के अलावा वह कई म्यूजिक वीडियोज में भी नजर आईं, जिसमें ‘नाच के मालकिनी’, ‘भुअरी’ और ‘काशी हिले पटना हिले’ जैसे गाने शामिल हैं.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img