Bihar Violence: नालंदा में 15 तो सासाराम में 3 एफआईआर, अब तक 173 गिरफ्तार, इंटरनेट अब भी बंद

0
6

पटना/ नालंदा/सासाराम : Bihar Violence: बिहार के सासाराम और नालंदा में हुई हिंसक घटना पूरे देश के सुर्खियों में है. इस मामले को लेकर एडीजी मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने सोमवार को जानकारी दी. उन्होंने बताया कि नालंदा और सासाराम में शांतिपूर्ण स्थिति है. पर्याप्त सुरक्षा बल कैंप कर रहे हैं. नालंदा एवं रोहतास में विधि-व्यवस्था की स्थिति में अब सुधार देखने को मिल रहा है. नालंदा हिंसा के मामले में पुलिस ने अब तक 15 एफआईआर दर्ज करते हुए 130 लोगों को गिरफ्तार किया है, वहीं सासाराम में 3 एफआईआर दर्ज करते हुए 43 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. चार अप्रैल यानी मंगलवार तक दोनों ही जगहों पर इंटरनेट सेवा बंद की गई है.

इस संबंध में जानकारी देते एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि चार अप्रैल तक रोहतास में चार बजे तक और नालंदा में नौ बजे तक बंद इंटरनेट सेवा बंद रहेगी. स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक संस्थान और व्यापारिक प्रतिष्ठान 4 अप्रैल तक के लिए बंद हैं. नालंदा और रोहतास में शांति व्यवस्था बहाल है. उन्होंने बताया कि सासाराम में विस्फोट की खबर आई थी पर बिहार पुलिस के अनुसार किसी घर के बाहर पटाखा फोड़ा गया, इस मामले की सत्यता की जांच की गई है.

बता दें कि बिहारशरीफ के नालंदा में हुई हिंसा के बाद FSL टीम मदरसा अजीजिया पहुंची. गौरतलब है कि जिले के बिहार शरीफ में शुक्रवार की देर शाम रामनवमी जुलूस पर पथराव के बाद भड़की हिंसा में करोड़ो की नुकसान पहुंचाया है. इसका लाइव सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. एडीजी ने यह भी बताया कि दोनों ही शहरों से हो रहे पलायन के मामलों की भी जांच हो रही है. सासाराम में विस्फोट की खबर आई. इस मामले की सत्यता की जांच की गई तो पता लगा कि किसी घर के बाहर पटाखा फोड़ा गया था.

बिहार के दो जिलों में रामनमवी जुलूस के दौरान बवाल हो गया था. इसके बाद से दोनों जगहों पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. इस मामले को लेकर एडीजी ने जानकारी दी. एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि सासाराम में दो एसएसबी और एक रैफ की कंपनी कैंप कर रही है. 31 मार्च को नालंदा के लहरी थाना अंतर्गत घटना हुई. घटना का कारण आपराधिक नीयत लग रहा है. हिंसक घटना के बाद पलायन मामले पर एडीजी ने कहा कि सबका बयान हम ले रहे हैं. पलायन की जांच की जा रही है. कोई बात सामने नहीं आई है.