Friday, September 20, 2024
HomeAstrology - Rashifal10वीं पास ध्यान दे, बिना परीक्षा के यहां पा सकते हैं नौकरी,...

10वीं पास ध्यान दे, बिना परीक्षा के यहां पा सकते हैं नौकरी, जानें आवेदन भरने का तरीका

मार्च से इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रियां शुरू की जा चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च रखी गई है.आंगनवाड़ी ने कई पदों पर नौकरियों निकाली है. भर्ती के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग (WCD) कर्नाटक ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. जो उम्मीदवार यहां अप्लाई करने के इच्छुक हैं वो आंगनवाड़ी की ऑफिशियल वेबसाइट anganwadirecruit.kar.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

इन पदोंके लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को एक बार इसके ऑफिश्यली नोटिफिकेशन को पढ़ लेना चाहिए. इस लिंक के जरिए उम्मीदावर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं. 4 मार्च से इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रियां शुरू की जा चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च रखी गई है.

अप्लाई करने से पहले जान लें जरूरी बातें
किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से कक्षा 10वीं पास वाले उम्मीदवार इस नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती (Anganwadi Recruitment 2021) प्रोसेस के तहत कुल मिलाकर 17 पदों को भरा जाएगा. उम्मीदवारों की मिनिमम एज 18 साल और मैक्सिमम एज 45 साल होनी चाहिए. कैंडीडेट्स का सेलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

ऐसा होगा उम्मीदवारों का चयन
इस नौकरी के लिए उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा. आंगनबाड़ी में नौकरी के दौरान महिलाओं को कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना होता है, जिसकी जानकारी आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट पर मिल जाएगी. इंटरव्यू के दौरान काम के मैनेज करने को लेकर ही अधिकतर सवाल पूछे जाते हैं, लिहाजा आप इसके लिए खुद को बेहतर तरीके से तैयार कर सकते हैं.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img