लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की मैराथन बैठक , आज शाम उम्मीदवारों की फली सूची हो सकती है जारी |

0
4

लोकसभा चुनाव की तैयारी में प्रदेश के दोनों प्रमुख पार्टी कांग्रेस और भाजपा जुट गई है । दोनों ही पार्टी उम्मीदवारों को चयन को लेकर काफी गंभीर है । दोनों की पार्टी की शनिवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने वाली है । बैठक के बाद आज शाम तक कांग्रेस और भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है । 

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की मैराथन बैठक |  इस बैठक में सेंट्रल इलेक्शन कमेटी में आज सभी 11 लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा होगी । कांग्रेस जिस तरह से कांफिडेंट नजर आ रही है, उसे देखकर यही माना जा रहा है कि आज ही सभी 11 लोकसभा प्रत्याशियों के नामों कों फायनल कर दिया जायेगा । हालांकि उसका ऐलान एक साथ होगा या नहीं इस पर सस्पेंस बना हुआ है ।

दिल्ली में होने वाली सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक में भाग लेने के लिए मुख्यमत्री भूपेश बघेल, कैबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू. चंदन यादव सहित कई नेता शाम में ही दिल्ली रवाना हो गये थे । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी उम्मीद जतायी थी कि बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा कर उसे फायनल कर दिया जायेगा । ये पूछे जाने पर कि लिस्ट कब तक जारी हो सकती है, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि ये हाईकमान तय करेगा कि सूची कब जारी करनी है । उन्होंने कहा कि हम लोग कल होने वाली मीटिंग में शामिल होंगे । नामों को लेकर उत्साह सभी में है और सभी लोग चाहते है ।  ताम्रध्वज साहू दुर्ग सीट से अपने बेटे के लिए टिकट चाहते हैं, वहीं शिव डहरिया रायपुर से अपनी पत्नी को लड़ाना चाहते हैं ।