पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के नेतृत्व में नहीं बल्कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में लड़ा जाएगा लोकसभा चुनाव -सरोज पाण्डेय |

0
8

    विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद भाजपा के भीतर बड़े नेताओं के बीच नाराजगी साफ दिख रही है । बड़े नेता सीधे-सीधे एक-दूसरे पर निशाना नहीं साध रहे हैं |  लेकिन उनके बयान यह बताने के लिए काफी है कि पार्टी के भीतर में संतुलन नहीं है । इसका अंदाजा भाजपा की राष्ट्रीय महासचिव सरोज पाण्डेय की दिए गए बयान से लगाया जा सकता है । राष्ट्रीय महासचिव सरोज पाण्डेय ने सीधे और सपाट लहजों में कहा कि छत्तीसगढ़ में लोकसभा का चुनाव पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के नेतृत्व में नहीं बल्कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में लड़ा जाएगा । क्योंकि यह बयान सीधे तौर पर उस नेता के लिए जिनके नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में भाजपा की तीन बार लगातार सरकार रही है और जिन्हें मोदी सरकार भी चाउर वाले बाबा के रूप में भुनाती रही है ।

      वही सरोज पाण्डेय ने विधानसभा में मिली हार पर कहा कि चुनाव में कांग्रेस का घोषणा-पत्र हमारे ऊपर भारी पड़ गया । लेकिन उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार की उपलब्धियां कांग्रेस पर भारी पड़ेगी । मोदी सरकार में एक भी भ्रष्टाचार के आरोप नहीं है यही सबसे बड़ी उपलब्धि है । हालांकि उन्होंने लोकसभा की सीटों को लेकर कोई दावा नहीं किया । उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री के बंगला मोह को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की ओर से किए गए कटाक्ष पर कहा कि राजनीतिक दलों में मर्यादा रहने चाहिए ।