Saturday, October 5, 2024
HomePoliticsपूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के प्रमुख सचिव रहे अमन सिंह के खिलाफ...

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के प्रमुख सचिव रहे अमन सिंह के खिलाफ SIT जांच का आदेश |

 राज्य शासन ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के प्रमुख सचिव रहे अमन सिंह के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए हैं । अब अमन सिंह की जांच के लिए SIT  का गठन किया जाएगा । अमन के खिलाफ प्रधानमंत्री कार्यालय में शिकायत हुई थी ।  पीएमओ के पत्र के आधार पर राज्य सरकार ने आज ईओडब्लू के डीजी डीएम अवस्थी को पत्र भेज कर अमन के खिलाफ जांच करने का आदेश दिया है । 

             राज्य शासन द्वारा जारी आदेश में आर्थिक अपराध शाखा से कहा गया है कि 16 जनवरी को प्रधानमंत्री कार्यालय से एक पत्र प्राप्त हुआ था |  दिल्ली के विजया मिश्रा ने अमन सिंह के खिलाफ पीएमओ में शिकायत की थी |  जिसमें पीएम और वित्तमंत्री से भ्रष्टाचार से जुड़े आरोपों के तहत अमन सिंह के खिलाफ जांच की मांग की गई थी । पीएमओ से की गई अपनी शिकायत में विजया मिश्रा ने दावा किया है कि आइआरएस से वीआरएस लेने के बाद अमन कुमार सिंह ने छत्तीसगढ़ में अपनी संविदा नियुक्ति के दौरान यह तथ्य छिपाया था कि उनके खिलाफ किसी भी तरह की जांच पेंडिंग नहीं है, जबकि छत्तीसगढ़ में डेपुटेशन से पहले 2001-2002 में कस्टम एंड सेंट्रल एक्साइज डिपार्टमेंट में बेंगलूरु में डिप्टी कमिश्नर रहते हुए उनके खिलाफ भ्रष्टाचार से जुड़े एक मामले में जांच की गई थी ।  इसके बाद भी संविदा नियुक्ति देते समय नोटशीट में लिखा गया कि अमन सिंह के खिलाफ कोई जांच पेंडिंग नहीं है ।

            उधर, अमन का कहना है, अगर कोई शिकायत थी तो मुझसे पत्र लिखकर स्पष्टीकरण लिया जाना था । शिकायत क्या है मुझे तो इसकी भी जानकारी नहीं है । लेकिन इतना मैं दावे से कहने की स्थिति में हूं कि मेरे द्वारा कोई गलत कार्य नहीं किया गया है ।

SHASHIKANT SAHU
SHASHIKANT SAHUhttp://www.newstodaycg.com
Shashikant Sahu shashikant.sahu@newstodaycg.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img