Saturday, October 5, 2024
HomePoliticsकांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर...

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला कहा वे दो तरह का हिन्दुस्तान बनाना चाहते , एक उद्योगपतियों का, दूसरा गरीबों का ।

   कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज अटलनगर (नया रायपुर) में किसान आभार सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे | इस दौरान किसानों को कर्जमाफी और 2500 रुपए क्विंटल धान खरीदी का प्रमाण पत्र सौंपा । कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज गरीबों के लिए बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी मनरेगा की तरह अब न्यूनतम आमदनी गारंटी योजना लागू करेगी । उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों में यह योजना तुरंत शुरू हो जाएगी । उन्होंने कहा कि न्यूनतम आमदनी गारंटी देने वाली कांग्रेस दुनिया का पहली सरकार होगी ।           

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमला बोलते हुए कहा कि वे दो तरह का हिन्दुस्तान बनाना चाहते हैं । एक उद्योगपतियों का, दूसरा गरीबों का । उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान के चौकीदार के पास छत्तीसगढ़ के किसानों का कर्जा माफ करने के लिए पैसा नहीं है । मगर अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए पैसा है । बीजेपी के नेता जो 15 साल में नहीं कर पाए, उसे कांग्रेस सरकार ने एक दिन में कर दिखाया । उन्होंने कहा कि जब भी हम सरकार से पूछते थे कि किसानों का कर्जा माफ होना चाहिए, किसानों को बीमा मिलना चाहिए । तो ये कहते थे कि हमारे पास पैसा नहीं है । किसानों के कर्ज माफ करने के लिए आपके पास पैसा नहीं है पर देश के सबसे बडे उद्योगपति के साढ़े तीन लाख करोड़ माफ करने के लिए आपके पास पैसा है ।हिंदुस्तान के चौकीदार के पास छत्तीसगढ के किसानों के लिए छ हजार करोड़ नही है , लेकिन  रिलायंस के लिए अंबानी के लिए पैसा है । उन्होंने कहा कि सभी नेताओं ने मिलकर चुनाव लड़ा और पार्टी को कामयाबी मिली । जब भी किसानों का कर्जा माफ करने की बात करते थे, सरकार से पूछते थे तो जवाब मिलता था, हमारे पास पैसा नहीं है।  सिर्फ छत्तीसगढ़ ही नहीं, मध्यप्रदेश और राजस्थान सरकार कहती थी कि हमारे पास पैसा नहीं हैं । 


           मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने अभिवादन में कहा छत्तीसगढ़ की इस पावन धारा में राहुल जी का स्वागत है । आप लोगो को याद हो तो राहुल जी ने कहा था यदि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बनेगी तो किसानों के कर्ज माफ कर दिये जाएंगे । और आज वैसा ही हुआ एक महीना हो गया है एनआई को चिट्ठी लिखे की एनआईए की रिपोर्ट वापस करो पर अब तक उनके द्वारा कोई जवाब नहीं दिया जा रहा है, केंद्र में हमारे यहां के चावल को नहीं खरीदा जा रहा हैं | क्योंकि यहां पर कांग्रेस की सरकार है इसलिए केंद्र में राहुल गांधी जी की जरूरत है | 


                इससे पहले गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पुनिया का स्वागत व अभिनंदन किया । साइंस कॉलेज में राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि सरकार बनाए उस तारीख के 10 दिन बाद आप लोगों ने विश्वास पर खरा उतरकर कांग्रेस की सरकार बनाई । मैं किसान व आम जनता को धन्यवाद देता हूं । उन्होंने कहा कि  झीरम घाटी की जांच का भी फैसला हुआ है । चिटफंड घोटाले की भी जांच का फैसला लिया गया है । नान घोटाले की भी जांच का फैसला लिया गया । वही मोतीलाल वोरा ने कहा कि राहुल गांधी ने घोषणापत्र जारी किया था। इसमें किसानों का कर्जा और समर्थन मूल्य 2500 रुपए में किया गया है। 17 दिसम्बर 2018 को मुख्यमंत्री ने शपथ ली और एक माह 11 दिन में अपने घोषणापत्र के वादे को निभाया । लोहण्डीगुड़ा में आदिवासीयो को जमीन वापस दिलवाया है ।  

https://www.youtube.com/watch?v=eeiwY6emg5g
SHASHIKANT SAHU
SHASHIKANT SAHUhttp://www.newstodaycg.com
Shashikant Sahu shashikant.sahu@newstodaycg.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img