मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर अंतागढ़ मामले पर SIT जांच को न्यूटन की गति का तीसरा नियम बताया

0
13

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर अंतागढ़ मामले पर SIT जांच और FIR को न्यूटन की गति का तीसरा नियम बताया है । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लिखा है कि  क्रिया के विपरीत प्रतिक्रिया होती है । तो क्रिया क्या थी ,  वो भी बता दें , कोई अपराध किया था ,  नहीं किया तो मत घबराइए । इंसाफ देने, दिलाने की बात है और ‘बदलाव-पुर’ में इंसाफ तो होकर रहेगा । 

                 गौरतलब है अंतागढ़ मामले में FIR दर्ज होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के दामाद डॉ पुनीत गुप्ता ने इस्तीफा दे दिया । हाल ही में पुनीत गुप्ता को दाऊ कल्याण सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल के अधीक्षक से हटाकर मेडिकल कॉलेज में OSD बनाया गया था ।  उन्होंने डीन आभा सिंह को अपना इस्तीफा सौंपा है । पंडरी थाने में अंतागढ़ टेप मामले में पुनीत गुप्ता के अलावा पूर्व मंत्री राजेश मूणत, मंतूराम पवार सहित 4 लोगों पर FIR दर्ज कराया गया था । वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री डॉ. किरणमयी नायक ने ये एफआईआर दर्ज कराई है  । 

            मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उत्तर प्रदेश और बिहार में चुनावी दौरे से लौटने के बाद पत्रकारों से मारपीट के मामले जमकर तीखा हमला बोला | उन्होंने कहा कि  कहा कि भाजपा के नेता लगातार पत्रकारों को दबाने का प्रयास कर रहे हैं। बस्तर में जिस तरह से पत्रकारों को प्रताडि़त किया गया, यह सब जानते हैंं । अब राजधानी में लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के साथ हुई मारपीट की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है । भूपेश बघेल ने सरकार के द्वारा पत्रकार सुरक्षा कानून को लेकर जल्द ही सख्त कदम उठाने की बात भी कही है । इसके साथ ही पश्चिम बंगाल में सीबीआई द्वारा कार्यवाही किये जाने के मामले पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा ईडी, सीबीआई, सीआईडी समेत सभी जांच एजेंसियों को मोदी सरकार अपने हिसाब से चला रही है । इसी का नतीजा है कि राजनीतिक दुर्भावना के तहत एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है ।